Harry Thakur – A Journey From Banking To Bollywood

हैरी ठाकुर, बैंकिंग जॉब से बॉलीवुड तक का सफ़र

हैरी ठाकुर, एक ऐसा नाम जो आजकल बॉलीवुड में एक कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में अपनी एक ख़ास पहचान बनाये हुए हैं! अगर मैं आपसे बोलूं कि हैरी ठाकुर ने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए अत्यंत संघर्ष किया, तो शायद यह कोई बहुत बड़ी बात नहीं होगी, लेकिन बहुत ही रोमांचक होगा जब आपको पता चलेगा कि हैरी ने बैंकिंग जॉब छोड़कर मुंबई की राह पकड़ी जहाँ साफ़ था कि उन्हें संघर्ष करना हैं!

हैरी ठाकुर का जन्म सितम्बर 21, 1990 को मध्य प्रदेश में भिंड नामक स्थान पर हुआ था! उन्होंने जीवाजी यूनिवर्सिटी ग्वालियर से ग्रेजुएशन कम्पलीट की! पिता श्री उदयवीर सिंह तौमर एक गवर्नमेंट एम्प्लोयी हैं और माँ श्रीमती राजकुमारी तौमर एक गृहणी हैं! हैरी ठाकुर को बचपन से ही अभिनय के क्षेत्र में रूचि थी! ग्रेजुएशन करके उन्हें बैंक में जॉब मिल गयी लेकिन शायद हैरी ठाकुर उतने में खुश होने वाले नहीं थे उनका सपना तो बॉलीवुड नगरी मुंबई का था और कहते भी हैं न कि सही इंसान अपने सही स्थान पर पहुँच ही जाता है चाहे देर से ही सही, ठीक बात यहाँ साबित हुई और हैरी ठाकुर ने अपनी बैंकिंग जॉब छोड़ दी, और मुंबई रवाना हो गये! भिण्ड जैसी छोटी जगह से निकले तौमर ठाकुर परिवार से सम्बन्ध रखने वाले हैरी ठाकुर को मुंबई जैसे बड़े शहर में इतने कास्टिंग डायरेक्टर्स के बीच में अपनी एक अलग पहचान बना पाना बेहद मुश्किल था किन्तु अपनी मेहनत व् लग्न से वह हैरी ठाकुर से कास्टिंग डायरेक्टर हैरी ठाकुर बन गये!

हैरी ठाकुर ने 2014 में चैनल V के गुमराह नामक सीरियल से शुरुआत की जोकि एक बड़ी शुरुआत रही! गुमराह को करने के बाद उनके पास अन्य प्रोडक्शन हाउसेस से ऑफर आने शुरू होगये और इस तरह उनकी बॉलीवुड में छोटे परदे से लेकर बड़े परदे तक एक ख़ास पहचान बन गयी! गुमराह के बाद उन्होंने कलर्स चैनल के शो ‘कसम तेरे प्यार की’, जी टीवी के शो ‘कुमकुम भाग्य’,MTV स्प्लिटविला, सावधान इंडिया एवं क्राइम पट्रोल इत्यादि बड़े बड़े टीवी सीरियल के कास्टिंग की! हैरी ठाकुर ने बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ किये गए प्रोजेक्ट्स के बारे में बताते हुए टीम की अत्यधिक तारीफ की, साथ ही उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में बालाजी टेलीफिल्म्स के साथ करने का मौका मिला तो अवश्य करेंगे!

हैरी ठाकुर इन दिनों उनके कुछ आगामी बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स को लेकर बिजी हैं उन्होंने बताया कि इन प्रोजेक्ट्स के बारे में वह जल्द ही मीडिया को बताएँगे !